महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है

आज हम एक अलग विषय पर जानकारी लेकर आए हैं क्योंकि हमारे एक पाठक द्वारा सवाल प्राप्त हुआ है की कोई महिला कितनी देर में चढ़ती है यानी उनके पूछने का अर्थ यह है की पुरुष की तुलना में कोई महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है. साथ ही आज के इस लेख में हम संबंध बनाने से संबंधित कुछ लोकल शब्दो का प्रयोग करेगें जिससे आपको समझने हेतु आसानी होगी. सामान्यत पुरुष इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि कहीं वह जल्दी और महिला से पहले ही ठंडे न पड़ जाएं. ज्यादातर उनके मन में यही विचार रहता हैं की स्त्री को कैसे संतुष्ट करें यानी अपने पार्टनर को कैसे संतुष्ट किया जाए तो इस हेतु स्त्री को संतुष्ट करने की कला का ज्ञान होना जरूरी है जिसके बारे में विस्तार से चर्चा करेगें आखिर महिलाओं को संतुष्ट होने में कितनी देर हो सकती हैं.

महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है, स्त्री को जोश कब आता है, स्त्री पुरुष मिलन कैसे करते हैं, स्त्री को कैसे संतुष्ट करें, स्त्री को संतुष्ट करने की कला
{tocify} $title={Table of Contents}

महिला कितनी देर में चढ़ती है । महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है

जैसा कि हमने पहले ही बताया था कि आज की पोस्ट में हम कुछ लोकल शब्दों का प्रयोग करेंगे जिससे आप को समझने में आसानी होगी तो आइए जानते हैं कि महिला कितनी देर में चढ़ती है यानी महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है. वैसे तो यह एकदम सही कोई नही बता सकता हैं कोई महिला कब तक संतुष्ट हो पाती है लेकिन यह इस बात पर जरूर निर्भर करता हैं की स्त्री पुरुष मिलन कैसे करते हैं. विशेषज्ञों के अनुसार कई शोध में यह तो साबित हो चुका हैं की एक महिला औसतन 20 से 25 मिनट में संतुष्ट हो जाती है तथा यह एक औसत समय है जो कि किसी महिला के लिए कम हो सकता है तथा किसी के लिए ज्यादा हो सकता है. साथ ही यह ध्यान रखें कि इस समय में संबंध बनाने से पहले की गई विभिन क्रीड़ाएं भी शामिल है यानी यदि आप पहले की गई अन्य क्रीड़ाओं के समय को कम कर दे तो भारतीय महिलाएं उस समय के माहौल और मूड के अनुसार 5 से 10 मिनट तक में संतुष्ट हो जाती है. जैसा की आप सबको पता है कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं ज्यादा समय लगाती है जिससे पुरुष यह है सोचने लगता है कि स्त्री को कैसे संतुष्ट करें जिससे वो खुश रह सके तथा अवसादग्रस्त ना हो पाए तो आपको यह जानना जरूरी है की कुछ ऐसे कारक होते है जो महिला की संतुष्ट होने के समय को प्रभावित करते हैं जो निम्नलिखित हैं.

स्त्री पुरुष मिलन कैसे करते हैं

कोई भी महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है यह इस बात पर भी निर्भर है की स्त्री पुरुष मिलन कैसे करते हैं तथा उनका तरीका क्या हैं. यदि आप जल्दबाजी में या गुस्से आदि में संबंध बनाते हैं तो महिला को संतुष्ट करना कठिन हो जाता है इसलिए हमेशा शांतिपूर्ण और खुशनुमा माहौल में ही संबंध बनाए जिससे स्त्री को संतुष्ट होने में आसानी रहती हैं. बहुत सी स्त्रियां इस बात को लेकर भी काफी परेशान होती हैं कि उसका पार्टनर उसे संतुष्ट क्यों नहीं कर पा रहा हैं तो इसका कारण यह भी है की स्त्री पुरुष मिलन कैसे करते हैं इसलिए हमेशा आपस में खुशनुमा बाते करते हुए ही संबद्ध बनाए.

स्त्री को संतुष्ट करने की कला

महिला कितनी देर में चढ़ती है इसके लिए स्त्री को संतुष्ट करने की कला का ज्ञान होना भी आवश्यक है. बोरिंग और नाखुशनामा माहौल में संबंध बनाने से महिला को संतुष्ट होने में ज्यादा कठिनाई आती हैं इसलिए रोमांटिक माहौल में तथा नए नए तरीकों से संबंध बनाने से महिलाएं जल्दी संतुष्ट होती हैं. धीरे धीरे साथ में समय बिताने के बाद तथा स्त्री को संतुष्ट करने की कला तथा उपयुक्त तरीको के इस्तेमाल से भी महिला जल्दी चढ़ती है.

स्त्री को जोश कब आता है

जब आप यह सोचते हैं की महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की जिसके साथ आप संबंध स्थापित कर रहे हैं उस स्त्री को जोश कब आता है यानी किस समय वो महिला इस कार्य हेतु तैयार रहती हैं या दिन के किस समय संबंध बनाने से वो ज्यादा आतुर दिखाई देती हैं. काफी शोध में यह पाया गया है की ज्यादातर स्त्रियों ने यह बताया की वह सुबह के समय संबंध बनाती हैं तो उन्हें जल्दी संतुष्टि पाने में आसानी रहती है यानी उनके अनुसार स्त्री को जोश सुबह के समय ज्यादा आता है क्योंकि रात के समय वह ज्यादा थकान महसूस करती हैं और इसकी वजह से उस समय वह नींद लेना पसंद करती हैं.

पुरुष कितनी देर में संतुष्ट हो जाते है

भारतीय पुरुषों के संतुष्ट होने का औसत समय 3 से 10 मिनट तक का माना जाता हैं लेकिन यह अलग अलग पुरुष हेतु इससे थोड़ा बहुत कम या ज्यादा हो सकता हैं. यदि आपका कोई दोस्त या अन्य आपके सामने 30 मिनट, एक घंटा से ज्यादा समय लगने की डींगे हांके तो आपको आत्मग्लानि महसूस करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि या तो वो किसी दवा या अन्य किसी वस्तु का इस्तेमाल करते हैं या जूठ बोल रहे होते हैं. पुरुष को संतुष्ट करने के उपाय हेतु सिर्फ खुशनुमा माहौल ही काफी होता है. इंटरनेट आदि पर देखकर भी नकारात्मक नही होना चाहिए क्योंकि यह सब जलवायु अनुसार बनी शारीरिक स्थिति पर भी निर्भर करता हैं.

स्त्री को कैसे संतुष्ट करें

यह जानने के बाद की महिला और पुरुष कितनी देर में संतुष्ट हो जाते है अब यह जानकारी लेते हैं की स्त्री को कैसे संतुष्ट करें. पुरुष के मन में हमेशा रहता है की अपने पार्टनर को कैसे संतुष्ट किया जाए तो इस हेतु आपको कुछ आवश्यक बातों का ध्यान रखना जरूरी है जैसे संबंध हमेशा खुशनुमा माहौल में ही बनाने चाहिए तथा इस बात का ध्यान रखे की स्त्री को जोश कब आता है यानी कब वो इस काम हेतु तैयार होती हैं. इस हेतु स्त्री को संतुष्ट करने की कला का ज्ञान होना भी आवश्यक होता हैं तथा पूर्व क्रीड़ाओं का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए. स्त्री को कैसे संतुष्ट करें यह इस बात पर भी निर्भर करता है की स्त्री पुरुष मिलन कैसे करते हैं और हमेशा कुछ नया करते रहने की चेष्टा करनी चाहिए जिससे संबंध स्थापित करते समय कुछ नयापन बना रहें. एक बात का हमेशा ध्यान रखे की कभी भी मन में नकारात्मकता को नहीं आने देना चाहिए नहीं तो आपकी जो क्षमता होती हैं उससे भी कम परफॉर्मेंस रह सकती हैं.

आज आपने यह जाना की महिला कितनी देर में चढ़ती है यानी कोई महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है और इस हेतु कौनसे कारक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. यदि आपको किसी अन्य विषय पर कोई जानकारी चाहिए तो हमे जरूर बताएं जिससे हम आपके लिए नई नई जानकारी लेकर आते रहेंगे और आपको भी आपके जिज्ञासाओं का उतर मिलते रहेंगे

और नया पुराने